फिल्म समीक्षा: कर्मा स्ट्राइक्स

 

Karma Strikes (2023)

आज ये फ़िल्म देखी सिर्फ इस फ़िल्म की नाम की वजह से "कर्मा स्ट्राइक"

यह एक साधारण फ़िल्म हैं और शायद एक बार भी देखे लायक नही, लेकिन इतनी बुरी भी नही । वो आपके ऊपर निर्भर करता है कि आपकी फिल्में देखने का लेवल कहाँ तक पहुँच गया हैं ।

हर अच्छी फ़िल्म के कारण आप हमेशा एक लेवल क्रॉस कर जाते है । यदि उस लेवल की फ़िल्म देखने को ना मिले तो एक अजीब सा ख़ालीपन महसूस होने लगता हैं ।
जिस तरह से हमारा रोजाना का खाना हमारे तन मन को पोषित करता है ठीक उसी तरह अच्छी फिल्में हमारी रूह को पोषित करती हैं ।

खैर "कर्मा स्ट्राइक" फ़िल्म की बात करते हैं ।
यह फ़िल्म एक साधारण सी स्टोरी के द्वारा कर्म और फल के नियमो को बताती हैं । किस तरह इंसान के अच्छे या बुरे कर्म उसे भुगतने पड़ते है, उनसे बचा नही जा सकता । यह कोई नई बात नही जिसे की कोई जानता नही हो ।

अब इस पोस्ट लिखने का असल मकसद यह है कि इस ग्रुप में यह देखने को मिल रहा हैं कि कुछ लोगो की वजह से कुछ फिल्मों और कुछ एक्टर को टारगेट किया जा रहा हैं जिसके पीछे हमेशा पूर्वाग्रह ही होता हैं ।

फिल्में समाज का आईना होती है जो कि समाज की अच्छी या बुरी चीजो को उजागर करती है । यह बिल्कुल भी संभव नही की कोई फ़िल्म सभी को पसंद आए या न भी आये । लेकिन किसी भी फ़िल्म को बनाने के काफी मेहनत, समय औऱ काफी रुपया लगता हैं । इसलिए उस चीज को ध्यान में रखते हुए अपने कॉमेंट लिखना चाहिए ।

इस दुनिया मे हम जो भी अच्छा या बुरा करते है वो सब हमे उसी रूप में वापिस मिलता है, अच्छा या बुरा ।
यूनिवर्स का कानून इसमे कोई भेदभाव नही करता । भेदभाव का ये काम इंसानों के द्वारा किया जाता हैं ।
कोई भी समझदार इंसान अगर इस बात को जानेगा तो हमेशा अपने कर्म को अच्छा ही बनाने की कोशिश करेगा ।

इसलिए आप सभी से यह अपेक्षा करता हुँ की इस ग्रुप में सभी फिल्मों का औऱ उन फिल्मों पर लिखी गई सभी समीक्षाओ का सम्मान करते हुए अपने कॉमेंट्स लिखें ।

शुक्रिया ।

No comments