फिल्म समीक्षा: कंजूस मजनू खर्चीली लैला

 

Kanjoos Majnu Kharchili Laila (2023)

मूवी कॉमेडी जोनर में हैं । कॉमेडी में भी कहे तो हल्की फुल्की कॉमेडी हैं । मूवी देखते समय कॉमेडी के जबरदस्त पंच भी देखने को मिले ।

जैसा कि मूवी के नाम से ही पता चलता है कि यह मूवी कंजूस नायक औऱ ख़र्चीली नायिका पर हैं ।

मूवी में नायक औऱ उसके परिवार को बहुत ही कंजूस दिखाया गया हैं । यह उनके घर मे सब्जी के नाम पर रोजाना दाल बनती है, इससे आप समझ सकते है कि उनकी कंजूसी का लेवल क्या होगा ।

नायक औऱ नायिका को आपस मे प्यार हो जाता हैं और दोनो शादी कर लेते है। शादी में ख़र्चा बिल्कुल न हो इसलिए नायक इसका भी जुगाड़ कर लेता हैं । लेकिन धीरे धीरे नायिका को नायक की कंजूसी के बारे में पता चलता है और उसका दम घुटने लगता है और बात तलाक होने तक पहुँच जाती हैं । आगे क्या होता है, वो आप मूवी में देखिए ।

मूवी में एक जगह नायिका अपनी पति को उसकी कंजूसी छोड़ने की बात पर उसके साथ रहने को राजी होती हैं । लेकिन नायक यह कहकर मना कर देता है कि प्यार में जैसे है, वेसे ही स्वीकार किया जाना चाहिए । अगर आप किसी के लिए बदलते है तो वो प्यार नही ।

मूवी के अंत से एक बात और समझने को मिलती है कि इंसानी स्वभाव को कभी बदला नही जा सकता, क्योकि वो उसकी पहचान होता हैं ।

यदि किसी इंसान में कोई आदत प्रभावी तौर पर मौजूद हो और उसको देखकर दूसरे लोगो को बेकार लगता है तो उसी इंसान में कोई ऐसी अच्छी आदत भी मिल सकती है जो उसकी बुरी आदत को गौण कर देती हैं ।
मूवी के अंत मे भी ऐसा ही कुछ देखने को मिलता हैं ।

अगर आप हल्की फुल्की कॉमेडी देखने के शौकीन है, तो यह मूवी देखने योग्य हैं।

शुक्रिया।

नोट : मूवी मुझे टेलीग्राम पर मिली थी । इसलिए प्लेटफॉर्म का मुझे मालूम नही । लेकिन मेने ग्रुप बनाकर मूवी का डायरेक्ट डाउनलोड लिंक शेयर कर दिया हैं । आपको ग्रुप का लिंक कॉमेंट बॉक्स में मिल जाएगा।

Review Written by

No comments